Sada E Waqt

چیف ایڈیٹر۔۔۔۔ڈاکٹر شرف الدین اعظمی۔۔ ایڈیٹر۔۔۔۔۔۔ مولانا سراج ہاشمی۔

Breaking

متفرق

Tuesday, August 20, 2019

ہندی نیوز۔۔۔شام کی خاص خبریں۔۔۔۔۔٢٠ اگست ٢٠١٩

*शाम की खबरें प्रमुख 20 अगस्त 2019*
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔

۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
चिदंबरम को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची सीबीआई टीम*
- आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी। चिदंबरम के घर सीबीआई की टीम पहुंची, लेकिन सीबीआई को यहां से खाली हाथ लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि सीबीआई चिदंबरम को गिरफ्तार करने पहुंची थी, लेकिन पूर्व वित्त मंत्री घर पर मौजूद नहीं थे।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
गुलाम नबी आजाद को कश्मीर में फिर नहीं मिली एंट्री* -
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू हवाई अड्डे पर रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया।आजाद के करीबी सूत्रों ने बताया कि जम्मू हवाई अड्डे पर उतरने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
आर्थिक मंदी पर आरबीआई के पूर्वगवर्नर रघुराम राजन ने जताई चिंता*
- भारतीय रिज़र्व बैंक(आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में आर्थिक मंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हाल में आई आर्थिक मंदी को चिंताजनक बताया है। उन्होंने केंद्र सरकार को सलाह दी है कि वो कमजोर होते क्षेत्रों के पुनरोद्धार के लिए जरूरी आर्थिक सुधार लेकर आए।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
दिल्ली में आप विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द*
- दिल्ली के विधानसभा स्पीकर राम निवास गोयल ने आम आदमी पार्टी के बागी विधायक संदीप कुमार की सदस्यतता रद्द कर दी है। स्पीकर ने उन पर दल-बदल कानून के तहत ये कार्रवाई की है। आप के अन्य विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में संदीप कुमार के खिलाफ याचिका दायर की गई थी।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
सुप्रीम कोर्ट सुनवाई 8वां दिनः कोर्ट में पेश किया गया खुदाई में मिले मंदिर अवशेष के  सबूत* -
रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट की फास्ट ट्रैक कोर्ट में 8वें दिन रामलला विराजमान ने पुरातत्व विभाग की खुदाई में मिला अह्म सबूत पेश किया। 12 मार्च, 2003 से 7 अगस्त, 2003 तक भारतीय पुरातत्व विभाग की खुदाई में मिले सबूत मंदिर का अवशेष मंगलवार को रामलला विराजमान के वकील सी एस. वैद्यनाथन द्वारा कोर्ट के सामने पेश किया गया।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *कर्नाटक सरकार ने आईएमए पोंजी केस की जांच सीबीआई को सौंपी* -
कर्नाटक सरकार ने आईएमए पोंजी स्कैम केस की जांच सीबीआई को सौंप दी है। इससे पहले इस केस की जांच एसआईटी कर रही थी। एसआईटी ने इसी महीने करोड़ों की ठगी करने वाले पोंजी स्कैम का सरगना मंसूर खान के घर बने स्वीमिंग पूल में 303 किलो नकली सोना बरामद किया था।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *राजनाथ सिंह ने की अमेरिकी रक्षा मंत्री से ️बात, कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर हुई चर्चा*
- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर से टेलीफोन पर बात की है। दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों के बीच काफी देर तक चली बातचीत में जम्मू-कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर बात हुई है। जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा एक आंतरिक मामला है।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *लोकसभा सचिवालय ने प्लास्टिक की बोतलों और दूसरे सामान के इस्तेमाल पर लगाई रोक*
- सचिवालय और संसद के अधीन काम करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों और स्टाफ को एनवायरनमेंट फ्रेंडली बैग और चीजें इस्तेमाल करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा नॉन रीयूजेबल प्लास्टिक वाटर बोटल और प्लास्टिक की अन्य चीजों को आज से संसद के भीतर बैन कर दिया गया है।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सेना ने किया ढेर*
- इस साल फरवरी में पाकिस्तानी क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के जेट के दुर्घटनाग्रस्त होने पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पकड़ने वाले और कथित रूप से प्रताड़ित करने वाले पाकिस्तानी कमांडो को नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों ने गोलीबारी में मार दिया है।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
*कैबिनेट विस्तार से पहले ही योगी सरकार के इस कद्दावर मंत्री ने दिया इस्तीफा*
- उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होना है, लेकिन इसके पहले ही राज्य के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजेश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, उनका इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं, इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *बिना डिब्बों के 10 किमी तक चलता रहा इंजन, यात्रियों के उड़ गए होश* - आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक अजीब घटना देखने को मिली। एक ट्रेन का इंजन बिना डिब्बों के काफी दूर तक चलता रहा और ट्रेन के यात्रियों को भी इसके बारे में कुछ पता तक नहीं चल पाया। काफी देर तक कोई हलचल न देख यात्रियों ने जब चेक किया तो पाया कि ट्रेन का इंजन नहीं है।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *ऑटो सेक्टर की मंदी से सहमी सरकार! इलेक्ट्र‍िक वाहनों पर स्पीड करेगी धीमी* - ऑटो सेक्टर में गहराती मंदी और ऑटो इंडस्ट्री के विरोध की वजह से सरकार अब ई-व्हीकल को अपनाने में तेजी लाने से हिचकने लगी है। अगले कुछ महीनों में सरकार ई-व्हीकल पर जोर देने के अपने अभियान को धीमा कर सकती है।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔
 *महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में मौजूदा सीएम चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी भाजपा* - देश में इसी साल महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सूत्रों का कहना है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी मौजूदा मुख्यमंत्रियों का चेहरा आगे रखकर ही चुनाव लड़ेगी।
۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔۔पुंछ जिले में एलओसी के पापाकिस्तानी गोलीबारी में एक जवान शहीद* - जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने रक्षा प्रवक्ता के हवाले से बताया कि सीमा के पास कृष्णा घाटी सेक्टर में सुबह करीब 11 बजे सीमा पार से गोलीबारी की गई। भारतीय सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। ۔

Post Top Ad

Your Ad Spot