Sada E Waqt

چیف ایڈیٹر۔۔۔۔ڈاکٹر شرف الدین اعظمی۔۔ ایڈیٹر۔۔۔۔۔۔ مولانا سراج ہاشمی۔

Breaking

متفرق

Tuesday, May 25, 2021

कल से यूपी में दिखेगा चक्रवात यास का असर, शुरू होगा आंधी-पानी का सिलसिला। 27 जिलों में तूफान की चेतावनी।


मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में तूफान की चेतावनी दी है।
लखनऊ /उत्तर प्रदेश /सदा ए वक्त /25 मई 2021 
==============================
बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवातीय तूफान यास के असर के चलते उत्तर प्रदेश में 26 मई से 28 मई के बीच आंधी पानी का सिलसिला चलने के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखण्ड के साथ ही यूपी के पड़ोसी राज्य बिहार में भी इस चक्रवातीय तूफान की वजह से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने के आसार हैं।
मौसम विभाग के अनुसार, बिहार से सटे यूपी के पूर्वी अंचलों में 26 से 28 मई के बीच धूल भरी आंधी चलने और बारिश होने के आसार हैं। 28 मई को पश्चिमी यूपी में आंधी-पानी के आसार जताए गए हैं। मौसम निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी यूपी में 28 मई को हल्की बारिश और पूर्वांचल में 26 से 28 मई के बीच कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में तूफान की चेतावनी दी है। इसके लिए संबंधित जिलों के लोगों को खुद भी अलर्ट रहने को कहा गया है। इसके साथ ही डीएम को जरूरी तैयारियां करने का निर्देश दिया है। मौसम विभाग की ओर से संबंधित जिलों के डीएम और राहत आयुक्त को अलर्ट किया गया है। इन जनपदों के लोगों को सलाह दी गई है कि वे मौसम पर निगाह रखें और यथासंभव खुद सुरक्षित स्थान पर रहें। मौसम विभाग की ओर से मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, आंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज और कुशीनगर जनपद को अलर्ट किया गया है।

Post Top Ad

Your Ad Spot